About us

हम आप सभी वाचको का दिल से स्वागत करते है हमारे hindimesaral.in पर, यह वेबसाइट काफ़ी लोगो को पसँद आ रहा है सिर्फ और सिर्फ वजह है best content और पुरी पुरी जानकारी एक ही जगह पर देना और लोगो को Technology प्रति जोड़ना और माहितगार बनाना ताकी वह अपने आप मे आत्मनिर्भर बन सके।

हमारी यह वेबसाइट Technology related वेबसाइट है, आज हम ऑनलाइन देखते हे की Technology आधार पर बहोत सारी English मे वेबसाइट मौजूद है, मगर हिन्दी मे इसकी काफ़ी कमी नज़र आती है, यही सोचकर हमने Hindi Language Tech Blog की शुरुआत करने का सोचा की कई सारे readers को English भाषा समझने मे काफ़ी कठिनाई पड़ती है और हिन्दी भाषा मे वह आसानी से उसे समझ लेते है, चुकि मे engineer होने की वजह से Technical field से belong करता हू, इसी आधार पर मे technical आर्टिकल आपके सामने रख पाता हू।

उसके अलावा हमारे ब्लॉग आर्टिकल काफ़ी Researchable और Study किये हुवे रहते हे, हमारे Article deaply और पूरि जानकारी भरे रहते है, ताकी reader यही पर पूरा ज्ञान प्राप्त कर सके और उसे कही दुसरी जगह पर जाने की ज़रुरत नही रहती, reader के आये हुवे comment पर भी focus बनाये हुवे रख्ना हम अपना कर्तव्य समझते है, ताकी उनके बताये हुवे topics पर भी हम आर्टिकल अच्छे researchable और ज्ञान पूर्वक बना सके और वह उसका पूरा फायदा उठा सके।

Technology topics के अलावा भी हम दुसरे knowledgeable topic और अलग Categories के Article पर भी लिख रहे है रीडर के demand के मुताबिक और वर्तमान समय के मुताबिक ताकी readers भी knowledge से बिल्कुल अपडेट रहे।

हम मुख्यत्वे रुप से वर्तमान latest Technology, latest Tech news, Full Forms, Technical Product Reviews, Educational Article, Latest Gadgets और Devices जो वर्तमान समय मे best Configuration के साथ हो और जिस्से user और Readers दोनो को फायदा हो।

हमारी website के ज़रिये आपको यह information देने की भरपूर कोशिश करते है की दुनिया मे Technology अभी किस सतह और level पर है, हमारे article Content को हम समय समय पर update करते रहते है ताकी वह काफ़ी पूराना ना हो जाये।

हम 2 person की Expert की Team है, जो की readers को अच्छे से समझते है और हमारा मकसद भी यही है की readers हमसे दिल से जुडे एक परिवार बनकर।

हिन्दी मे सरल की स्थापना :- अगस्त 2020
ई-मेल ऐड्रेस :- contact@hindimesaral.in
स्टाफ़ मेम्बर :- 2 व्यक्ति

एक बार फिरसे आप सभी Readers परिवार का तेह दिल से शुक्रिया अदा करता हू की जो आप अपना कीमती समय देकर यहा पर आये और उम्मीद करता हू की आप हमेशा इसी तरह से आते रहेंगे, धन्यवाद।